तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

सीतामढ़ी : यह हो सकती हैं भाजपा की उम्मीदवार

शेयर करें:

मदन मोहन ठाकुर
09 दिसम्बर 2023

Sitamarhi : 2024 के संसदीय चुनाव में राजग में सीतामढ़ी की सीट भाजपा के कोटे में गयी तो, उम्मीदवारी के मामले में पुरुष दावेदारों को निराशा हाथ लगने की संभावना बड़ा आकार लिये नजर आ रही है. ‘नारी शक्ति वंदन’ नीति के तहत माता जानकी की इस भूमि में स्त्री उम्मीदवार (Female Candidate) को प्राथमिकता मिल सकती है, ऐसा राजनीति महसूस कर रही है. इसको दृष्टिगत रख स्थानीय स्तर पर भाजपा की कई महिला नेताओं ने उम्मीदवारी की उम्मीद बांध रखी हैं. विधायक गायत्री देवी, पूर्व विधायक गुड्डी चौधरी, नगीना देवी, डा. श्वेता आदि ने. क्या होगा क्या नहीं यह भविष्य के गर्भ में है, बहरहाल अपने – अपने दावों का सबका अपना-अपना आधार है. पर, हाल में भाजपा से जुड़ीं डा. श्वेता की बढ़ी राजनीतिक सक्रियता से उनके दावे को कुछ अधिक मजबूती मिलती दिख रही है.

मिल रही सराहना
डा. श्वेता सीतामढ़ी के प्रख्यात शल्य चिकित्सक डा. वरुण की पत्नी हैं. हाल ही में पति-पत्नी दोनों ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित समारोह में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. उसके बाद से डा. श्वेता स्थानीय स्तर पर आयोजित भाजपा के तमाम कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभा पार्टी नेताओं की सराहना बटोर रही हैं. डा. वरुण सीतामढ़ी शहर के समीपवर्ती बनचौरी गांव के मूल निवासी हैं. उनकी स्कूली शिक्षा सेंट्रल स्कूल सोतिहारा में हुई. एम बी बी एस की डिग्री उन्होंने 2006 में लखनऊ से हासिल की. फिरोजाबाद की रहने वाली डा. श्वेता से उनकी शादी 2008 में हुई.


ये भी पढें :
किसने रख दिया इस आदमी का गांधी नाम!
नजर सांसद पर पड़ी और वह उखड़ गये!
बहुत कुछ कह रहा यह सन्नाटा
राजा ने किया मजाक उनकी जान निकल गयी…


इतिहास रच देंगी
डा. वरुण का कहना है कि उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ाव की रही है. इसलिए सक्रिय राजनीति के लिए वह और उनकी पत्नी भाजपा से जुड़े हैं. तापमान लाइव से बातचीत में उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पेशागत अति व्यस्तता के मद्देनजर वह खुद संसदीय चुनाव (Parliamentary Elections) नहीं लड़ेंगे, अवसर मिला तो भाजपा उम्मीदवार के तौर पर डा. श्वेता चुनाव मैदान में उतरेंगी. उनका दावा है कि डा. श्वेता को सीतामढ़ी की जनता का संपूर्ण साथ मिलेगा और भाजपा नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतर वह इतिहास रच देंगी. डा. वरुण ने यह भी कहा कि भाजपा (BJP) नेतृत्व की ओर से डा. श्वेता को उम्मीदवारी का स्पष्ट संकेत दिया जा चुका है. तदनुरूप चुनाव की प्रारंभिक तैयारी भी शुरू कर दी गयी है.

#Tapmanlive

अपनी राय दें