तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

तब सब गुड़ गोबर कर देंगे गुलाब यादव?

शेयर करें:

राजेश पाठक
16 मार्च 2024

Madhubani : लोकसभा के 2019 के चुनाव में झंझारपुर में जदयू की उम्मीदवारी रामप्रीत मंडल को मिली. राजद नेतृत्व ने झंझारपुर के तब के विधायक गुलाब यादव पर भरोसा जताया. लेकिन, उस भरोसे पर वह खरा नहीं उतर पाये. रामप्रीत मंडल ने 03 लाख 22 हजार 991 मतों के विशाल अंतर से उनके मंसूबों को धो दिया. रामप्रीत मंडल को मिले 06 लाख 02 हजार 391 मतों के सामने गुलाब यादव 02 लाख 79 हजार 440 मतों में ही सिमटकर रह गये. गुलाब यादव (Gulab Yadav) को उस चुनाव में तो मात मिली ही, 2020 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में भी वह झंझारपुर में मुंह की खा गये.

दिमाग सातवें आसमान पर
बाद के दिनों में मधुबनी जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर पुत्री बिन्दु गुलाब यादव और विधान परिषद के मधुबनी स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से पत्नी अम्बिका गुलाब यादव की जीत से दिमाग सातवें आसमान पर चढ़ा रखे गुलाब यादव 2024 में भी चुनाव लड़ने की मुनादी करते घूम रहे हैं. विधान परिषद (Legislative Assembly) के चुनाव को लेकर पार्टी नेतृत्व से जो अनबन हुई थी उसके मद्देनजर राजद की उम्मीदवारी (Candidacy) शायद ही मिल पायेगी. हालांकि, वर्तमान में राजनीति (Politics) का जो चरित्र है उसमें हर गुण से संपन्न गुलाब यादव राजद नेतृत्व का मन मोह लें तो वह चकित करने वाली कोई बात नहीं होगी.

मैदान में उतर गये तब…
वैसे, क्षेत्र में चर्चा है कि गुलाब यादव न सिर्फ राजद (RJD) में बल्कि कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) में भी संभावना टटोल रहे हैं. कहीं कोई बात नहीं बनी तब वह खुद झंझारपुर से और पत्नी अम्बिका गुलाब यादव या पुत्री बिन्दु गुलाब यादव को मधुबनी से निर्दलीय (Independent) चुनाव लड़ा सकते हैं. विश्लेषकों की समझ में ऐसा हुआ तो गुलाब यादव राजग का नहीं, महागठबंधन की राह का रोड़ा बन जा सकते हैं. इससे राजग (NDA), खासकर जदयू (JDU) की बांछें खिल जा सकती हैं.


ये भी पढें :
रामप्रीत को ‘राम-राम’… मंगनीलाल की खिलेगी मुस्कान!
‘वक्त – वक्त की बात है , कल जो रंग थे , आज वो दाग हैं’
राजद ने ठुकरा दिया तब क्या करेंगे देवेन्द्र?


मिल सकता है अवसर
राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि राजद नेतृत्व देवेन्द्र प्रसाद यादव (Devendra Prasad Yadav) को इस बार मधुबनी के अखाड़े में उतारने पर मंथन कर रहा है. कहा जाता है कि हार के अटूट सिलसिला से पस्त देवेन्द्र प्रसाद यादव भी ऐसा ही कुछ चाहते हैं. वैसा होता है तो झंझारपुर में लौकही के विधायक भारत भूषण मंडल (Bharat Bhushan Mandal) को अवसर उपलब्ध कराया जा सकता है. सुलझे विचारों वाले भारत भूषण मंडल पूर्व राज्यपाल धनिकलाल मंडल के पुत्र हैं. इनकी पत्नी रागिनी देवी पूर्व में मधुबनी जिला परिषद की अध्यक्ष रह चुकी हैं. विश्लेषकों का मानना है कि रामप्रीत मंडल के मुकाबले भारत भूषण मंडल महागठबंधन के उम्मीदवार हुए तो फिर मुकाबला दिलचस्प हो जा सकता है. (समाप्त)

#Tapmanlive

अपनी राय दें