तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

जमालपुर : साधना सिंह यादव ने भर दी फिर सियासी सनसनाहट!

शेयर करें:

विष्णुकांत मिश्र
06 अक्तूबर 2021

PATNA. 2016 के चुनाव में मुंगेर जिला परिषद के निर्वाचन क्षेत्र संख्या तीन- जमालपुर में दूसरे स्थान पर रहीं नूतन देवी क्या करेंगी? इस बार भी मैदान में उतरेंगी या घर में बैठ चुनाव का नजारा देखेंगी, यह भी अभी तक साफ नहीं हुआ है.

वैसे, जमालपुर (Jamalpur) विधानसभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी साधना सिंह यादव (Sadhana Singh Yadav) का कहना है कि नूतन देवी (Nutan Devi) ने इस बार चुनाव से अलग रहने का मन बना रखा है. नूतन देवी के पति महेन्द्र यादव (Mahendra Yadav) से बातचीत का हवाला देते हुए उन्होंने ऐसा कहा.

समझ से परे रही
तापमान लाइव डॉटकॉम ने महेन्द्र यादव के मुख से निर्णय सुनने के कई प्रयास किये. हर बार वह बात करने से कतरा गये. तापमान से पूर्व का कोई खुन्नस रहा हो तो वह अलग बात है, प्रेस के साथ उनकी यह अव्यावहारिकता समझ से परे रही. इस बीच अन्य स्रोतों से भी सूचना मिली है कि नूतन देवी इस बार चुनाव से अलग रह सकती है.

2016 के चुनाव में अच्छी संख्या में मत पाने वाली अंजू भारद्वाज (कुमारी अंजू रानी) को पंचायत चुनाव से वितृष्णा-सी हो गयी है. तापमान लाइव डॉटकॉम से बातचीत में उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह इस बार जिला परिषद का चुनाव नहीं लड़ेंगी. वजह पंचायत चुनाव में समायी तमाम तरह की विकृतियां बतायीं.


यह भी पढ़ें :-
जमालपुर : पति गये जेल, बिगड़ न जाये राजनीति का खेल!


चर्चित महिला नेता
अंजू भारद्वाज (Anju Bhardwaj) मुंगेर (Munger) जिला भाजपा की महामंत्री हैं. पहले वह भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री थीं. उनका गांव गढ़ी विशनपुर पाटम पूर्वी पंचायत के तहत है. पति अरुण कुमार सिंह (Arun Kumar Singh) केमिकल इंजीनियर हैं.

विश्लेषकों की नजर में जिला परिषद के चुनाव में उतरने की घोषणा से स्थानीय राजनीति में सनसनाहट पैदा कर रखीं साधना सिंह यादव मुंगेर-जमालपुर की सर्वाधिक चर्चित महिला नेता हैं. इलाकाई लोग इन्हें क्षेत्रीय बाहुबली रहे कृष्णानंद यादव उर्फ कृष्णा यादव (Krishnanand Yadav urf Krishna Yadav) की पत्नी के रूप में जानते-पहचानते हैं.

अपना भी है जनाधार
उनकी जनप्रियता को पति के बाहुबल से जोड़कर देखते-गुनते हैं. ऐसा है भी. परन्तु, सिर्फ ऐसा ही है, ऐसी बात भी नहीं. उन्होंने खुद का भी जनाधार खड़ा कर रखा है. इसमें सामाजिक कार्यों से गहरे जुड़ाव का बड़ा योगदान है. हालांकि, उस जनाधार का उन्हें अभी तक कोई राजनीतिक लाभ नहीं मिल पाया है.

बहरहाल, मुंगेर जिला परिषद (Munger Zila Parishad) के निर्वाचन क्षेत्र संख्या तीन – जमालपुर में जो चुनावी परिदृश्य उभर रहे हैं उसमें साधना सिंह यादव की चमकदार तकदीर की झलक दिख रही है. कल क्या होगा यह नहीं कहा जा सकता. फिलहाल कोई दमदार चेहरा मुकाबले में आता नहीं दिख रहा है. ऐसा हर कोई मान रहा है कि बाजी हाथ लग जाने पर वह जिला परिषद के अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार हो जा सकती हैं.

अपनी राय दें