तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

दरभंगा : नहीं संवर पायी तमन्नाओं की तकदीर

शेयर करें:

विजयशंकर पाण्डेय
12 फरवरी, 2022

DARBHANGA : विधान परिषद (Vidhan Parishad) के दरभंगा स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से राजद (RJD) की उम्मीदवारी उदय शंकर यादव (Uday Shankar Yadav) को मिलेगी, यह लगभग तय है. वह पंडासराय (लहेरियासराय) के पीछे बसे पचरुखी टोला के रहने वाले हैं. पहले कभी दरभंगा जिला राजद के महासचिव थे. नजदीकी राजद के अघोषित सुप्रीमो तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejaswi Prasad Yadav) से है, पर उम्मीदवारी के लिए सिफारिश राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के अतिकरीबी पूर्व विधायक भोला यादव (Bhola Yadav) ने की, ऐसा दरभंगा जिला राजद के कई नेताओं का मानना है. उदय शंकर यादव की संभावित उम्मीदवारी का दरभंगा में भारी विरोध हुआ.

राजद मेें हुआ भारी विरोध
प्रदेश युवा राजद (RJD) के महासचिव मोहम्मद कलाम (Md Kalam) दरभंगा जिला वार्ड मेम्बर संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार मणि (Rajiv Kumar Mani) की उम्मीदवारी के लिए मुखर थे. उनकी मुखरता प्रदेश राजद अध्यक्ष जगतानंद सिंह (Jagdanand Singh) को नागवार गुजरी और उन्होंने उन्हें (मोहम्मद कलाम) पार्टी से निकाल दिया. इस पर उग्र प्रतिक्रिया हुई. मोहम्मद कलाम एवं उनके समर्थकों ने राजद के बैनर-पोस्टर को उखाड़-उजाड़ कर जला दिया. प्रतीकात्मक रूप से लालटेन को तोड़-फोड़ दिया. उदय शंकर यादव की उम्मीदवारी पर गुस्सा डिलाही (तारालाही) के राजद नेता लक्ष्मण यादव को भी आया है. उनका कहना है कि राजद में निष्ठावान नेताओं-कार्यकर्त्ताओं की उपेक्षा हो रही है. लोग बताते हैं कि लक्ष्मण यादव (Laxman Yadav) ने भी विधान परिषद का चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रखी है.


इन्हें भी पढ़ें :
दरभंगा : सुनील चौधरी की राह रोक रहे संजय झा!
दरभंगा : भाजपा में तब क्या करेंगे दिवंगत विधान पार्षद के पुत्र?
दरभंगा : क्या करेंगे अब अली अशरफ फातमी?


तैयारी कांग्रेस की भी
इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) के पुत्र विशाल कुमार झा (Vishal Kumar Jha) की भी है. डा. मदन मोहन झा दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य हैं. कहा जाता है कि पुत्र की कामना पूरी कराने के मकसद से ही वह राजद से गठबंधन के लिए बेचैन थे. पर, राजद ने ‘कांग्रेस’ को ‘दुत्कार’ दिया. ऐसे में विशाल कुमार झा कांग्रेस (Congress) के उम्मीदवार होंगे भी या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा. कांग्रेस में विपिन पाठक (Vipin Pathak) भी दावेदार हैं. दरभंगा के बेता चौक (Beta Chowk) में उनका होटल (Hotel) का कारोबार है और प्रियदर्शी नर्सिंग कालेज (Pryadershi Nurshing College) भी चलाते हैं.

#TapmanLive

अपनी राय दें