तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

समस्तीपुर : मैदान में उतर गया अंटू ईश्वर तब?

शेयर करें:

प्रवीण कुमार सिन्हा
22 जून, 2022

SAMASTIPUR : काशीपुर मोहल्ला के हैं ललन यादव (Lalan Yadav). समस्तीपुर नगर निगम (Samastipur Nagar Nigam) के महापौर का महत्वपूर्ण पद पाने की उनकी भी महत्वाकांक्षा उफान खा रही है. वैसे तो वह रोसड़ा पूर्वी (अब विलोपित) से तीन बार कांग्रेस (Congress) के विधायक (1952 से 1967 के बीच) रहे महावीर रावत (Mahavir Rawat) के पौत्र हैं, पर वर्तमान में उनका (ललन यादव) जुड़ाव राजद (RJD) से है. उनके समर्थकों का दावा है कि वह स्वच्छ एवं ईमानदार छवि के हैं. गरीब एवं कमजोर वर्ग के लोगों की शिक्षा (Education), स्वास्थ्य (Health) एवं अन्य समस्याओं के प्रति सजग रहते हैं. हमेशा उनकी मदद करते हैं. इस वजह से ललन यादव की पहचान सामाजिक कार्यकर्त्ता के रूप में भी है.

हसनपुर से थे दावेदार
2020 के विधानसभा चुनाव में ललन यादव समस्तीपुर जिले के हसनपुर (Hasanpur) राजद के दावेदार थे. उनकी उम्मीदवारी भी करीब-करीब तय हो गयी थी. इसी बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के बड़े पुत्र पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) वहां के मैदान में कूद गये. सिर्फ ललन यादव की ही नहीं, ऐसी लालसा रखने वाले अन्य कई दावेदारों को भी निराशा मिली. ललन यादव काशीपुर (Kashipur) में सिटी पैथोलैब (City Patholab) जांच घर एवं शिक्षा कुंज के नाम से कोचिंग संस्थान (Coaching Institute) चलाते हैं. चुनाव की तैयारी बहादुरपुर निवासी रालोजपा नेता अंटू ईश्वर (Antu Ishwar) ने भी कर रखी है. पूर्व में कई संगीन आरोपों में घिरते रहे अंटू ईश्वर महापौर (Mayor) के पद के सुरक्षित हो जाने की स्थिति में उपमहापौर पद का चुनाव लड़ने का भी मन बनाये हुए हैं.

रामसुमरन सिंह भी हैं कतार में
महापौर पद पर नजर स्थानीय राजनीति में सर्वगुण संपन्न माने जाने वाले प्रदेश भाजपा (BJP) कार्यसमिति एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्य रामसुमरन सिंह (Ramsumran Singh) ने भी जमा रखी है. वह भाजपा (BJP) के अनुशासित व समर्पित नेता हैं. यह हर कोई जानता और समझता है कि इस जिले में भाजपा की जड़ जमाने में रामसुमरन सिंह का बहुत बड़ा योगदान रहा है. 2020 के विधानसभा चुनाव में वह समस्तीपुर से भाजपा के मजबूत दावेदार थे. राजग (NDA) में इस सीट के जदयू (JDU) के कोटे में जाने से उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया था. उनके निकट के लोगों का कहना है कि राजनीति में कोई अच्छा मुकाम पाने की मंशा लिये वह महापौर (Mayor) पद के चुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं.


इन्हें भी पढ़ें :
छोड़ नहीं रहा पीछा बोचहां का भूत
सचिवालय में भी होते हैं गजब-गजब!
बस, होने ही वाला है पालाबदल का बड़ा खेल!


कई लोग फेर रहे मंछ पर ताव
बारह पत्थर निवासी पूर्व वार्ड पार्षद सीमा कुमारी (Seema Kumari) के भाई राकेश कुमार उर्फ फूलो नेता (Rakesh Kumar urf Fulo Neta) भी महापौर का पद पाने के लिए चहक रहे हैं. पेशे से वह सनदी लेखाकार (चार्टड एकाउंटेंट) एवं संवेदक हैं. उनका मानना है कि कोरोना (Corona) संक्रमण काल में जिस प्रकार उन्होंने लोगों की हर प्रकार से मदद की थी और राहत पहुंचायी थी उसके प्रतिदान के तौर पर उन्हीं लोगों की आकांक्षा है कि वह महापौर पद के चुनाव (Election) में बतौर उम्मीदवार उनका प्रतिनिधित्व करें. जितवारपुर निजामत गांव के पूर्व पैक्स अध्यक्ष शंभु प्रसाद यादव (Shambhu Prasad Yadav) भी महापौर पद के लिए मूंछ पर ताव फेरते नजर आ रहे हैं.

#TapmanLive

अपनी राय दें