तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

राम दरबार में हीना शहाब … हो गयी हालत खराब!

शेयर करें:

शिवानन्द गिरि
23 अप्रैल 2024

Siwan : मरहूम पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब (Heena Shahab) का यह कोई पहला उदाहरण नहीं है. पूर्व में भी यदा – कदा ऐसे आयोजनों में शिरकत करती रही हैं. लेकिन, जिस अंदाज में उस दिन वह अचानक राम दरबार में और फिर कन्या पूजन स्थल पर पहुंच गयीं उससे राजनीति (Politics) एकबारगी चौंक गयी. चर्चाओं का बाजार गर्म हो उठा. आम समझ बनी कि हीना शहाब अब सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर बढ़ रही हैं. भगवान राम (Ram) की शोभायात्रा में उनका हिस्सा लेना और इस यात्रा में शामिल लोगों में उनकी ओर से फल और पानी बांटा जाना सीवान में सांप्रदायिक सौहार्द्र के लिए शुभ माना जा रहा है.

चुनाव निर्दलीय लड़ेंगी
हीना शहाब सीवान संसदीय क्षेत्र से इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी. मतदान 25 मई 2024 को छठे चरण में होगा. इस बीच प्रायः सभी संभावित प्रत्याशी भगवान के समक्ष मत्था टेक रहे हैं. उसी क्रम में उस दिन हीना शहाब भी सीवान के गांधी मैदान में आयोजित रामकथा (Ramkatha) में दर्शन करने पहुंच गयीं. उस दौरान उनके कंधे पर भगवा चादर देख लोग चकित रह गये. राजनिति के गलियारे में भी उसकी खूब चर्चा हुई. इस चर्चा को शहर के मालवीय नगर में एक परिवार द्वारा आयोजित कन्या पूजन में उनकी उपस्थिति से विस्तार‌ मिला. वहां उन्होंने कन्या रूपी लड़की के पैर में रंग लगाया और उसे प्रणाम किया. उस वक्त उनके साथ और कोई नहीं था.

श्रीराम शोभायात्रा
के बाद हीना शहाब शहर में आयोजित श्रीराम शोभायात्रा में शामिल‌ हुईं. शोभायात्रा में शामिल दूसरे लोगों को उनकी ओर से पानी और फल दिया गया. हीना शहाब का कहना रहा कि यह भारत की संस्कृति है. शोभायात्रा में वह हर साल स्टॉल लगाती हैं.‌ इस बार खुद भी उपस्थित हुई हैं. हीना शहाब‌‌ की इस पहल का असर हुआ कि एनडीए (NDA) की प्रत्याशी विजय लक्ष्मी (Vijay Laxmi) भी जदयू और भाजपा के नेताओं के साथ शोभायात्रा में शामिल हो गयीं.


ये भी पढ़ें :
गोपालगंज : रख लेगा इस बार उनकी लाज!

धो न दें ये आंसू… राजद के अरमानों को!
बताशा के लिए तोड़ रहे मंदिर!
बिगाड़ न दे खेलआक्रामकता…!


राम पर भरोसा
और कुछ हो या नहीं, हीना शहाब की अचानक राम के दरबार में उपस्थिति और कुंवारी कन्या के पूजन से यह साबित हो गया कि सीवान में भी नेताओं को राम पर भरोसा है और उनका सहारा लेकर वे चुनावी नैया पार लगाना चाहते हैं. हालांकि, कुछ लोग इसे राजनीतिक नजरिये से भी देख रहे हैं. ऐसे लोगों का मानना है कि वोट के लिए इस सियासी चाल का फायदा हीना शहाब को मिल सकता है. इस संभावना के मद्देनजर राजद और जदयू में बेचैनी समा गयी है.

#TapmanLive

अपनी राय दें