तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

राजनीति : रामचंद्रजी को मिल गया भगवा ठांव!

शेयर करें:

विशेष प्रतिनिधि
14 मई 2023

PATNA : बहुत सारे राजनीतिक भगत जन रामचंद्रजी को लेकर चिंतित नजर आने लगे थे. सबकी चिंता यही थी कि वह हैं कहां? न सपनों में, न बयानों में, न ट्वीटर पर और न ही अखबारों में उनके दिव्य वचन नजर आ रहे थे. मलमास, खरमास जैसा कोई मामला भी नहीं था. चुनाव की गहमागहमी में रामचंद्रजी का इस तरह से सीन से गायब होना किसी को अच्छा नहीं लग रहा था. वाजिब बात है. क्योंकि जिस समय नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के फेर से निकले थे, दावा किया था कि बड़ा बदलाव करके ही छोड़ेंगे. नयी पार्टी बनायेंगे. एनडीए (NDA) से समझौता करेंगे. राज्यसभा में जायेंगे. फिर से केंद्र में मंत्री (Minister) भी बनेंगे. यह सब नहीं हुआ तो गांव में बनाये अपने मंदिरों की शरण में चले गये. कुछ दिन पहले तक गांव (Village) वाले मंदिर में भी कम ही नजर आने लगे थे.

धीरे-धीरे प्रकट हुए 
बदमाश टाइप के भगतों ने उड़ा दिया कि रामचंद्रजी (Ramchandraji) का पालिटिकल अध्याय खत्म हो गया है. एक्सीडेंटल पालिटिशियन (Politician) थे. इसलिए जब तक नीतीश कुमार का बैक अप मिला, राज किये. बैक अप खत्म हुआ, फूं फां करके किनारे लग गये. इन्हीं सब बातों के बीच भगतजनों की जिज्ञासा का शमन करते हुए रामचंद्रजी फिर धीरे-धीरे प्रकट हुए. प्रकट होते ही उन्होंने सबको चौंका दिया. प्रकटीकरण के बाद उनका पहला ट्वीट नीतीश कुमार को संबोधित था. लिखा कि आपको पीएम (PM) बनना कहां है. आप पीएम थे, पीएम हैं और पीएम रहेंगे. भगतों को मिर्ची लगी. आखिर रामचंद्रजी कहना क्या चाहते हैं. फिर आगे पढ़ा. रामचंद्रजी ने पीएम का फुल फार्म लिखा था-पी से पल्टी, एम से मार. दोनों को जोर दीजिये तो पीएम का मतलब होगा-पल्टी मार.


यह भी पढ़ें :
तो यह अंतर है लालू प्रसाद और नीतीश कुमार में!
जदयू बना रहा हवाई किला!

झुंझलाहट क्यों बढ़ गयी है ललन बाबू…!


देखना दिलचस्प होगा 
भगतों ने हर्षाेन्माद किया. रामचंद्रजी का जयकारा लगाया. कुछ के तो खुशी वाले आंसू निकल आये. भगतों ने एक-दूसरे को गले लगकर बधाई दी. मानों कह रहे हों कि रामचंद्रजी के दिन फिर रहे हैं, हमलोगों के भी फिरेंगे. अब रामचंद्रजी के प्रकटीकरण की असली कथा सुनिए. उन्हें भाजपा (BJP) से बहुत पहले आफर मिला हुआ था. लेकिन, इस डर से नहीं आ रहे थे कि कहीं हम इधर से गये और दूसरे रास्ते से नीतीश कुमार भी आ गये. यह हुआ तो सबकुछ गंडगोल हो जायेगा. नीतीश कुमार शर्त रख देंगे कि पहले रामचंद्रजी को आउट कीजिये. फिर हम इन करेंगे. बहुत बुरा होगा. सब तरफ से तय हो गया है कि नीतीश कुमार ने भाजपा में घुसेंगे, न उन्हें कोई घुसने देगा, रामचंद्रजी प्रकट हो गये. भाजपा में विधिवत घुस गये, आगे क्या होता है, देखना दिलचस्प होगा.

#TapmanLive

अपनी राय दें