तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

भूंजा पार्टी में दिख रहा चुगली का गहरा रंग!

शेयर करें:

विशेष प्रतिनिधि
01 अगस्त 2023

Patna : वैसे तो इस सूचना के अफवाह होने की संभावना ही अधिक है, मगर राजनीति (Politics) में कुछ असंभव नहीं होता है, इसलिए मान कर चला जाये कि सुशासन बाबू की निजी भूंजा पार्टी में फूट पड़ गयी है. यह पार्टी सिर्फ चार जनों की है, फिर भी चारों में किसी विषय पर एकता कायम नहीं हो पा रही है. फूट का कारण यह बताया जा रहा है कि पार्टी की शाम वाली बैठक में अनुपस्थित रहे सदस्य की बाकी सदस्य बखिया उधेड़ देते हैं.

यह है बैठक का मुख्य एजेंडा
निजी व्यस्तताओं और सरकारी कामकाज के बढ़ जाने के कारण सभी सदस्यों का एक साथ जुटना संभव नहीं हो पाता है. अपने को छोड़ कर दूसरे सदस्य की चुगली भूंजा पार्टी की बैठक का मुख्य एजेंडा (Main Agenda) होता है. जून महीने में जब तबादले की फसल खलिहान लग रही थी, चुगलखोरी परवान चढ़ गयी. सुशासन बाबू को एक सदस्य के बारे में बताया गया कि उनके विभाग में कई वर्षों बाद पांच सौ से अधिक अफसरों के तबादले-पदस्थापन किये गये. यह राजद (RJD) शासन के आखिरी कार्यकाल के रिकार्ड से भी दर्जन भर अधिक है.


ये भी पढें :
साइबर ठगी : हींग लगे न फिटकरी, रंग चोखा!
आदित्य सचदेवा प्रकरण: नीतीश कुमार के लिए अग्निपरीक्षा!
यह कैसी प्रथा : लीज पर मिल जाती थीं वहां पत्नियां !


देखना दिलचस्प होगा
जिस सदस्य के खिलाफ चुगली की गयी, उन्होंने अगले दिन की बैठक में चुगली करने वाले मंत्री के बारे में बताया कि दक्षिण बिहार (South Bihar) के एक राज्य की राजधानी में उनका बड़ा साइज का एक मॉल  (Mall) खुला है. दो सौ करोड़ रुपये की कीमत बतायी जा रही है. फिर तीसरे सदस्य के बारे में चुगली की गयी कि उनके विभाग में इन दिनों बालू (Sand) के बदले मिट्टी (Soil) की आपूर्ति हो रही है. देखिये, चुगलखोरों की सूचना का राजा आनंद उठाते हैं या कोई कार्रवाई भी करते हैं.

#tapmanlive

अपनी राय दें