तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

सीतामढ़ी : पिछड़ रही तेजस्वी की पार्टी

शेयर करें:

मदनमोहन ठाकुर
08 अप्रैल 2024

Sitamarhi : महागठबंधन में सीतामढ़ी की सीट राजद (RJD) के हिस्से में है. पार्टी नेतृत्व ने अंदरूनी तौर पर उम्मीदवार भले तय कर लिया हो, समर्थकों में अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई‌ है. इस वजह से चुनाव (Election) अभियान में सुस्ती समायी हुई‌ है. राजग (NDA) में सीट जदयू के कोटे में है. बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर उसके उम्मीदवार हैं. उनका चुनाव अभियान रफ्तार में है. जन-सम्पर्क अभियान में उन्हें आम लोगों का व्यापक समर्थन और सम्मान मिल रहा है, उससे संभावनाओं का विस्तार हो रहा है. देवेश चन्द्र ठाकुर (Devesh Chandra Thakur) भी सबकुछ छोड़कर सीतामढ़ी में जमे हुए हैं और राजग के घटक दलों के स्थानीय नेताओं- कार्यकर्ताओं को जोड़ कर अभियान को गति दे रहे हैं. परिणाम वक्त के गर्भ में है, पर उम्मीदें उनकी हरी बनी हुई हैं.

मतदाताओं का आशीर्वाद लिया
प्रथम चरण के चुनाव अभियान के दूसरे दिन देवेश चन्द्र ठाकुर ने चोरौत (Choraut) प्रखंड के बररी बेहटा समेत दर्जन भर से अधिक गांवों में जन-संपर्क किया. मतदाताओं का आशीर्वाद लिया. इस दरम्यान उन्होंने माता सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम (Punaura Dham) को जन अपेक्षा के अनुरूप विकसित कराने, दिल्ली, मुंबई एवं कोलकाता सहित अन्य महानगरों के लिए सीतामढ़ी से सुपरफास्ट ट्रेनों का संचालन करवाने को अपनी प्राथमिकता के रूप में पेश किया. भरोसा दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मिलकर वह अनुरोध करेंगे कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए उन्होंने 20 हजार करोड रुपये दिये, यह सराहनीय है.

अनुरोध करेंगे
माता जानकी के लिए 02 हजार करोड़ रुपये ही दे दें तो अयोध्या की तरह पुनौरा धाम भी विकसित हो जायेगा. बररी बेहटा (Barari Behta) में मुखिया कुंदन कुमार चुलबुल, पूर्व मुखिया रामसखा चौधरी, पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार चौधरी गुड्डूजी आदि ने देवेश चन्द्र ठाकुर का स्वागत किया. देवेश चन्द्र ठाकुर के साथ सुरसंड (Sursand) के जदयू विधायक दिलीप राय भी थे. उनका कहना रहा कि देवेश चन्द्र ठाकुर की पहल पर ही चोरौत प्रखंड में सड़कों का जाल बिछा है. वह जात-पात की राजनीति नहीं करते हैं. सिर्फ विकास के लिए काम करते हैं.

दिलीप राय का दावा
दिलीप राय ने दावा किया कि देवेश चन्द्र ठाकुर को सभी समुदायों एवं वर्गों का समर्थन प्राप्त है. जीत उनकी तय है. इस अभियान में अधिवक्ता व जदयू की‌ राष्ट्रीय परिषद के सदस्य विमल शुक्ला (Vimal Shukla), भाजपा नेता देवेंद्र साह, सीतामढ़ी जिला जदयू के अध्यक्ष सत्येंद्र कुशवाहा, प्रखंड जदयू अध्यक्ष ओमप्रकाश राय , जिला पार्षद संदीप ठाकुर, पूर्व मुखिया शैलेश झा आदि भी शामिल थे. बाद के दिनों में देवेश चंद्र ठाकुर ने मेजरगंज, सोनबरसा और बथनाहा प्रखंडों के विभिन्न गांवों में भी‌ जनसंपर्क अभियान चलाया. तमाम जगहों पर लोगों का अपूर्व प्यार, सम्मान और समर्थन मिला.


ये भी पढ़ें :
तो फिर… अख्तरूल ईमान क्यों?
वाल्मीकिनगर : दीपक से रोशन होगी लालटेन
पप्पू यादव ने लौटा दी… अध्यक्ष जी की अटकी सांस !
फातमी की है यह फितरत! घर वापसी आखिर, कितनी बार?


जोर पकड़ रहा अभियान
मेजरगंज (Mejarganj) में भाजपा नेता जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष देवेंद्र साह, सीतामढ़ी जिला जदयू के पूर्व अध्यक्ष नागेंद्र सिंह, मेजरगंज के प्रखंड प्रमुख चंदन प्रताप सिंह, उपप्रमुख नंदलाल सिंह, जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, सीतामढ़ी जिला जदयू महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष कामिनी पटेल, जिला पार्षद संदीप ठाकुर आदि इस अभियान में शामिल थे. भाजपा विधायक अनिल कुमार, पूर्व विधायक रामनरेश यादव, विधान पार्षद रेखा कुमारी, सीतामढ़ी जिला जदयू के अध्यक्ष सत्येन्द्र कुशवाहा, भाजपा नेता देवेन्द्र साह, कैप्टन पुष्कर झा आदि अनेक प्रभावशाली लोग देवेश चन्द्र ठाकुर के चुनाव अभियान से गहरे रूप से जुड़े हुए हैं. इससे चुनाव अभियान जोर पकड़ता नजर आ रहा है.

#TapmanLive

अपनी राय दें